मुख्यमंत्री को चिंताः सीताराम की सेहत की या सियासत की!मुख्यमंत्री को चिंताः सीताराम की सेहत की या सियासत की!

श्योपुर
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने विजयपुर के भाजपा विधायक सीताराम आदिवासी को बीमार होने पर इलाज के लिए हेलिकाॅप्टर भेजकर भोपाल बुलवा लिया है। विधायक सीताराम टायफाइड से पीड़ित बताए गए है। वहीं दूसरी तरफ श्योपुर के दो बार भाजपा विधायक रह चुके दुर्गालाल विजय अपने खर्चे पर इंदौर में अपना इलाज करा रहे है। दुर्गालाल विजय कोरोना से पीड़ित है। ऐसे में यह सवाल उठ रहा है कि मुख्यमंत्री को सीताराम की सेहत की चिंता है या सियासत की। इस मामले में भाजपा के लोग सफाई दे रहे है कि मानवीयता का मामला है।

विजयपुर विधायक सीताराम आदिवासी बीमार हो गए थे।  इसकी जानकारी सीएम शिवराज सिंह चैहान को मिली तो उन्होंने विधायक सीताराम को इलाज के लिए हेलिकाॅप्टर भेजकर भोपाल बुलवा लिया। अब भोपाल में सीताराम का इलाज चल रहा है। यहां बताना होगा कि प्रदेश में हालही में 28 विधानसभा सीटो पर उप चुनाव हुए थे। 10 नवंबर 2020 को चुनाव परिणाम घोषित होना था। उससे एक दिन पहले 9 नवंबर को सीएम अचानक आदिवासी बाहुल्य कराहल तहसील के ग्राम बरगवां पहुंच गए थे।यहां चैपाल लगाकर सीएम ने आदिवासियों को रिझाने में कोई कसर नहीं छोडी थी। यहां उन्होने बिरसा मुंडा को भगवान कहकर प्रणाम किया था और घोषणा की थी कि प्रदेश सरकार 15 नवंबर को बिरसा मुंडा की जयंती आदिवासी गौरव दिवस के रूप में मनाएगी। प्रदेश सरकार के मुखिया का यह आदिवासी प्रेम यूं ही नहीं उमड़ा,इसके पीछे आरएसएस की एक बड़ी योजना काम कर रही है। इसे परवान चढ़ाने के लिए संघ  प्रमुख मोहन भागवत ने सीएम शिवराज सिंह को निर्देशित किया था। विजयपुर विधायक सीताराम आदिवासी को हेलिकाॅप्टर से भोपाल बुलाना भी उसी सियासत का एक हिस्सा है। जिससे सरकार यह जताना चाहती है कि उन्हें आदिवासियों की बहुत चिंता है।

पिछले कई दिनों से बीमार है सीताराम
मप्र में सहरिया समाज के इकलौते  विधायक सीताराम करीब एक पखवाड़े से टायफाइड की बीमारी से पीड़ित चल रहे थे। स्थानीय अस्पताल में चिकित्सा के बाद आराम नहीं मिलने पर उन्होंने नजदीकी राजस्थान के सवाईमाधोपुर में भी अपना उपचार कराया था। लेकिन हालत में सुधार नहीं होने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान द्वारा उन्हें इलाज के लिए भोपाल बुलाया गया है।

Source : Agency

9 + 4 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004